[ad_1]

महिंद्रा भारतीय बाजार की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी है। इनकी गाड़ियां अधिकतर हाई डिमांड में रहती है, और साथ में कई महीनों की प्रतीक्षा अवधि भी रहती है।  

महिंद्रा के पास लाइनअप में बोलोरो, नियो बोलोरो, स्कॉर्पियो एन, स्कॉर्पियो क्लासिक और XUV700, xuv300 और इसके अलावा एक बेहतरीन ऑफ रोडिंग महिंद्रा थार है।  

 ऐसी खबर निकल कर आ रही है की, महिंद्रा अब इलेक्ट्रिक के साथ-साथ सीएनजी सेगमेंट पर भी काम करने जा रही है।  

सुरक्षा सुविधा में इसे सामने की तरफ दो एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलता है। सीएनजी संस्करण होने के कारण इसमें अब सीएनजी लीकेज चेतावनी भी मिलने वाली है।  

वर्तमान में महिंद्रा बोलेरो को 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ संचालित किया जाता है, 75 बीएचपी और 210 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है 

यह इंजन विकल्प केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही पेश होती है। और उम्मीद किया जा रहा है कि इसी इंजन विकल्प को सीएनजी संस्करण के साथ पेश किया जाएगा।  

अभी तक पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, इसे भी 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही संचालित किया जाने वाला है। 

वर्तमान में महिंद्रा बोलेरो 16 kmpl का माइलेज का दावा करती है, लेकिन सीएनजी लगने के बाद यह करीबन 25 से 30 kmpl  का माइलेज देने वाली है। 

कंपनी इसे केवल सीएनजी संस्करण में ही पेश करने वाली है, इसके अलावा हमें अन्य कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिलने वाला है। यह अपने वर्तमान सभी डिजाइनों को आगे भी संचालित रखने वाली है। 

New Kawasaki Ninja Z650, 2024 में होगा स्वागत, मिल रहा है धुआंधार फीचर्स और स्टाइलिश लुक, ये रही डिटेल  

[ad_2]