[ad_1]

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट के अंदर कदम रखने की तैयारी कर रही है।  

मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएस को अनावरण किया था, जिसे कि पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परीक्षण किया जा रहा था।   

मारुति सुजुकी ईवीएक्स बेहतरीन डिजाइन लैंग्वेज के साथ फ्यूचरिस्टिक केबिन और एडवांस्ड फीचर्स के साथ संचालित होने वाली है।

मारुति सुजुकी ईवीएस कि यह पहले जासूसी छवि भारतीय सड़कों पर भारी ट्रैफिक के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया है। गाड़ी को पूर्ण रूप से काले छलावरण के साथ ढाका गया है।  

इसके डिजाइन एलिमेंट्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती है। उम्मीद किया जा रहा है कि यह काफी हद तक ऑटो एक्पो प्रदर्शित की गई कॉन्सेप्ट के डिजाइन को आगे भी बरखरार रखेगी।   

छवियों में हम हेडलैंप, उच्च रुख और सी आकर देख सकते हैं। पीछे की तरफ हेच का निर्माण भी किया गया है। यह सभी डिजाइन ऑटो एक्सपो 2023 में अनावरण की गई कॉन्सेप्ट की तरह इशारा करती है।  

साइड प्रोफाइल में नए एलॉय व्हील एस को भी देखा जा सकता है। उम्मीद है कि इसका इंटीरियर काफी हद तक मारुति की अन्य गाड़ियों के समान होगी।  

इसके अलावा इस नए डिजाइन किया गया स्टेरिंग व्हील की भी मिलने की उम्मीद है। केबिन में बेहतरीन प्रीमियम ब्रदर सेट के साथ कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा होने वाली है।  

सुविधाओं में मारुति की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलेगी। 

Volkswagen Taigun Trail Edition ने की धाकड़ एंट्री, बस इतनी कीमत पर !

[ad_2]