[ad_1]

रेनॉल्ट ने वैश्विक स्तर पर अपनी तीसरी पीढ़ी डस्टर को अनावरण कर दिया है, जिसे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में दासिया के नाम से देखा जाता है। 

हम भारतीयों को अभी भी नई जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर के लिए लंबा इंतजार करना होगा। नई जनरेशन डस्टर में एडवांस फीचर्स के साथ-साथ कई बेहतरीन डिजाइन और अत्यधिक बोर्ड लुक दिया गया है।  

इसके अलावा डस्टर को वर्टिकल एयरवेंट के साथ एक बेहतरीन बंपर मिलता है, इसे किनारो पर गोलाकार आकार में फोग लाइट मिलता है।  

सिर्फ बाहरी परिवर्तन ही नहीं इसके केबिन में भी हमें कई खास परिवर्तन देखने को मिलने वाले हैं। खास तौर पर भारतीय बाजार के लिए इसे कई संशोधनों के साथ पेश किया जाएगा।  

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसके केबिन में नया डैशबोर्ड लेआउट के साथ सेंट्रल कंसोल और प्रीमियम लेदर सीट, कई स्थानों पर शॉप टच की सुविधा और कई बेहतरीन चीज मिलाने वाली है। 

सुविधाओं में इसे बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है।  

इसके अलावा इसे ADAS तकनीकी के साथ में लैस किया जाने वाला है। क्योंकि भारतीय बाजार में सब कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर ADAS तकनीकी ऑफर किया जाना शुरू कर दिया गया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रेनॉल्ट डस्टर को तीन इंजन विकल्पों के साथ संचालित किया गया है। इसे एंट्री लेवल 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन मिलता है जो की 120 बीएचपी की अधिकतम शक्ति जनरेट करती है।  

इसके अलावा हाइब्रिड तकनीकी के साथ 1.2 लीटर इंजन दिया गया है जो की 120 बीएचपी बनता है। और अंतिम 1.3 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन मिलता है जो की 170 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। 

Kia Seltos Facelift की कीमतों में आई इतने रूपये की गिरावट !

[ad_2]