[ad_1]

बजाज प्लैटिना 100cc के सेगमेंट का सबसे माइलेजेबल बाइक है। यह अपडेट होने के बाद और अधिक माइलेज और स्मार्ट फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में राज कर रही है।  

  इस नई अपडेट के साथ आप बजाज प्लैटिना 100 में 80 किलोमीटर पर लीटर तक की शानदार माइलेज मिलता है। 

बजाज प्लैटिना एक कंप्यूटर मोटरसाइकिल है जो बजाज की एंट्री लेवल की मोटरसाइकिल है। जिसे कंपनी ने मध्यम वर्ग लोगों और ग्रामीण इलाकों में चलने के लिए विकसित किया है।  

इसे बजाज की अन्य मॉडल सीट 100 और सीट 110 से ऊपर रखा गया है। इसे किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट इलेक्ट्रिक की सुविधा से भी चालू किया जाता है। 

बजाज प्लैटिना 100 में सवारी को कंफर्ट प्रदान करने के लिए आरामदायक गुणवत्ता वाली सीट और लंबी यात्रा के लिए फ्रंट फोर्क्स और रियर स्प्रिंग्स जैसे सुविधाजनक चीजों का प्रयोग किया गया है। 

 आरामदायक बनाने के लिए इसमें बेहतर नरम सीट कुशन, रबर फ़ुटपैड और दिशात्मक टायर का प्रयोग किया गया है।  

बजाज प्लैटिना 100 को पावर देने के लिए इसमें 102 सीसी BS6 OBD2 अनुरूप सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। 

बजाज प्लैटिना 100 में सस्पेंशन के कार्यों को करवाने के लिए सामने की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और और डुअल शॉक एब्जॉर्बर और पीछे की तरफ 110 मिमी, स्प्रिंग इन स्प्रिंग सस्पेंशन के द्वारा नियंत्रित किया गया है।  

बजाज प्लैटिना 100 का कुल वजन 117 किलोग्राम है और इसका मुकाबला भारतीय बाजार में हीरो स्प्लेंडर प्लस, टीवीएस विक्टर और होंडा शाइन 100 से होता है। 

100km रेंज वाली बेहतरीन स्कूटर खरीदे मात्र 63,999 में  

[ad_2]