[ad_1]

टाटा मोटर्स नए साल की शुरुआत के साथ ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश की है।  

2025 तक प्रोडक्शन में आने वाली टाटा अविन्या इलेक्ट्रिक होने वाली है। टाटा अविन्या अब तक की सबसे एडवांस फ्यूचरिस्टिक डिजाइन लैंग्वेज के साथ पेश होने वाली है।  

टाटा अविन्या का डिजाइन काफी हद तक एक क्रॉसओवर 5 सीटर कार के समान है। सामने की तरफ कनेक्टेड एलईडी यूनिट के साथ एलईडी हेडलाइट यूनिट और एक बिल्कुल नई स्टाइल के साथ बंपर मिलने वाला है।  

इसके अलावा साइड प्रोफाइल में इसे रॉयल रॉयस के समान खुलने वाला दरवाजा और ग्लास छत के साथ ब्लैक आउट ए पिलर भी मिलता है, जोकि फ्लोटिंग छत के साथ आता है। 

टाटा अविन्या का केबिन काफी ज्यादा साफ सुथरा और सिंपल रखा गया है। यह एक कॉन्सेप्ट मॉडल है, जिस कारण से बड़े टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम नहीं दी गई है।  

केबिन में साउंड बार के ऊपर डैशबोर्ड में एक पतली, अच्छी तरह से छोटी स्क्रीन मिलता है, साथ ही इसे एक नया डिजाइन किया गया स्टेरिंग व्हील भी पेश किया गया है।  

अविन्या को कई एडवांस फीचर्स के साथ संचालित किया जाने वाला है। वर्तमान में इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

लेकिन उम्मीद है कि टाटा मोटर्स से कई बेहतरीन सुविधाओं के साथ लैस करने वाली है। जैसे की बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने वाला है।   

बैटरी विकल्प के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन टाटा अविन्या टाटा की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी होने वाली हैं जिस की जनरेशन 3 इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर आधारित कर तैयार किया जाने वाला है। 

Maruti Diwali Offer: इन गाडियों पर बड़ी छूट, अब बस इतने रुपए की जरूरत !

[ad_2]