[ad_1]

अगर आप एक EV लेने की सोच रहे है तो भारतीय बाजार में 2024 में 6 बेहतरीन इलेक्ट्रिक SUV पेश होने वाली है.

यह आगामी इलेक्ट्रिक गाड़ियां पूर्ण रूप से नए आर्किटेक्चर पर आधारित होने के साथ-साथ बेहतरीन रेंज और फीचर्स के साथ आने वाली है। 

पहले नंबर पर टाटा पंच इलेक्ट्रिक का नाम आता है, जिसे कि अगले साल की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जाने की उम्मीद है। 

6 upcoming Electric SUV की दूसरे लिस्ट पर XUV 400 EV हैं। महिंद्रा अपनी वर्तमान में XUV400 इलेक्ट्रिक को बहुत जल्द पहले अपडेट के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। 

तीसरे नंबर पर Tata Harrier EV का नाम आता हैं। टाटा मोटर्स के कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में अपनी सफारी और हैरियर को नए फेसलिफ्ट अवतार के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।  

महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी XUV700 को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है, जैसे कि अगले साल किसी समय लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।  

टाटा मोटर की तरफ से अगले साल एक और इलेक्ट्रिक धमाकेदार एसयूवी टाटा कर्व को पेश किया जाने वाला है, जिस की पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में अनावरण किया गया था। 

टाटा कर्व इलेक्ट्रिक 500 किलोमीटर से अधिक रेंज दावा कर सकती है। यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा नेक्शन इलेक्ट्रिक के ऊपर बैठने वाली है।   

मारुति तरफ से आने वाली पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी ईवीएस को 2025 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। हालाँकि अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition नए अवतार में हुई लॉन्च

[ad_2]