[ad_1]

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बेल्जियम में केनेसकी फोरम में विश्व प्रीमियर में अपनी नई टोयोटा अर्बन क्रूजर इलेक्ट्रिक एसयूवी को प्रदर्शित किया है। 

यह एसयूवी मारुति सुजुकी ईवीएस के आधार पर तैयार किया गया है। मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच में समझौता के दौरान यह उत्पाद को तैयार किया गया है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन काफी हद तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध BZ4X से प्रेरित लगती है, खास तौर पर इसका फ्रंट प्रोफाइल।  

अर्बन क्रूजर इलेक्ट्रिक एसयूवी में सामने की तरफ एक सिल्क एलइडी डिजाइन और एक छोर से दूसरे छोर तक जाने वाली एलइडी डीआरएल के साथ C आकार की एलइडी हैडलाइट यूनिट मिलता है. 

इसके साथ ही इसे सामने की तरफ बड़ा एयरडैम के साथ सिल्वर स्पीड प्लेट और स्पोर्टी लुक दिया गया है।  

टोयोटा अर्बन क्रूजर इलेक्ट्रिक एसयूवी की आयाम की बात करें तो इसे 4,300mm की लंबाई और 1820mm की चौड़ाई के साथ 1620mm की ऊंचाई मिलती है।  

इसके साथ ही से 2,700mm के व्हीलबेस के साथ पेश किया गया है, जो की मारुति सुजुकी ईवीएस में भी मिलता है।  

सुविधाओं में इसे बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने वाली है। 

टोयोटा इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी को सिंगल मोटर फ्रंट व्हील ड्राइव तकनीकी और ड्यूल मोटर ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी के साथ पेश किया जाने की संभावना है 

लांच से पहले सामने आया New Toyota Fortuner का टॉप लुक !  

[ad_2]